जम्मू-कश्मीर: राजौरी मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का बड़ा आतंकी, था पाकिस्तानी नागरिक

पीआरओ के मुताबिक, मरा गया आतंकी पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में सक्रिय था। उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है। उसे क्षेत्र में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए भेजा गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में चल रहे मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर के आतंकी को मार गिराया है। आतंकी की क्वारी बताया गया है। पीआरओ डिफेंस ने बताया कि यह आतंकी पाकिस्तानी नागरिक था। उसे पाकिस्तान और अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया था। वह लश्कर-ए-तैयबा का उच्च पदस्थ आतंकवादी था।

पीआरओ के मुताबिक, मरा गया आतंकी पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में सक्रिय था। उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है। उसे क्षेत्र में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए भेजा गया था। वह आईईडी में विशेषज्ञ था, गुफाओं से छिपकर काम करता था और एक प्रशिक्षित स्नाइपर भी था।


इस मुठभेड़ में दो अधिकारियों और दो जवानों समेत सेना के चार जवान शहीद हुए हैं। मुठभेड़ में शहीद होने वालों में दो कैप्टन, एक हवलदार और एक जवान शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड के दौरान एक मेजर और एक अन्य जवान घायल हुए हैं।

धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई। सेना की ‘व्हाइट नाइट कोर’ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर राजौरी के गुलाबगढ़ जंगल के कालाकोट इलाके में संयुक्त अभियान शुरू किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia