जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, सीमा पर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक नागरिक घायल

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तानी जवानों ने कृष्णा घाटी और किरनी सेक्टरों में गोले दागे और छोटे हथियारों से फायरिंग की। जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉर्डर पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर रविवार को भारतीय और पाकिस्तानी सेना के जवानों के बीच भारी गोलीबारी हुई। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने मीडिया को बताया, “पाकिस्तानी जवानों ने सुबह 11 बजे कृष्णा घाटी और किरनी सेक्टरों में गोले दागे और छोटे हथियारों से फायरिंग की। हमारे जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।”


पाकिस्तानी आर्मी की ओर से हुई गोलीबारी में सीमा से सटे गांवों को नुकसान पहुंच रहा है। इस गोलीबारी में केरी सेक्टर में स्थानीय नागरिक घायल हो गया है। बीते तीन दिनों से पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कृष्णा घाटी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की है, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

केंद्र की मोदी सरकार यह दावा कर रही है कि ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, और ‘एयर स्ट्राइक’ के बाद पाकिस्तान के होश ठिकाने आए गए हैं, और वह डरा हुआ है। लेकिन हकीकत यह है कि ‘एयर स्ट्राइक’ के बाद से सीमा पर सीजफायर उल्लंघन में और इजाफा हुआ है। लगातार पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। बालाकोट ‘एयर स्ट्राइक’ के बाद सीमा पर सीजफायर उल्लंघन में अब तक कई सुरक्षा बलों के साथ स्थानीय नागरिकों की जान जा चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia