जम्मू-कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, पुंछ में LoC पर गोलीबारी कर फिर तोड़ा सीजफायर

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी में भी जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लगातार पाकिस्तान की ओर से सीमा पर गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इस बार पाकिस्तान ने पुंछ और राजौरी जिले में सीजफायर तोड़ा है।

पाकिस्तान ने सोमवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बिना किसी उकसावे के गोलाबारी और गोलीबारी करनी शुरू कर दी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल आनंद ने कहा, "आज तड़के करीब 3.30 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार से गोले दागे।"

उन्होंने कहा, "सुबह लगभग 5.30 बजे फिर से पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन किया। दोनों सेक्टरों में भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।"

पाकिस्तान ने रविवार को भी सीमा पर सीजफायर तोड़ा था। पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर रविवार को पाकिस्तान ने अकारण फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी। रविवार सुबह 6.15 बजे के आसपास पाकिस्तान ने अकारण ही संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले के बालाकोट क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे।


पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर द्विपक्षीय संघर्ष विराम का उल्लंघन करने की दिनचर्या बना ली है। शनिवार को भी पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में उरी सेक्टर अंधाधुंध गोलाबारी से नंबला गांव में पांच नागरिक घायल हो गए थे। नंबला गांव में पाकिस्तान के गोलाबारी में दो रिहायशी मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए और कुछ मवेशी भी मारे गए।

पाकिस्तान दोनों देशों के बीच अक्टूबर, 2003 में द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौते पर हस्ताक्षर होने के बावजूद नियंत्रण रेखा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;