जम्मू-कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, 12 घंटे के भीतर दूसरी बार की गोलीबारी, सेना ने दिया जवाब

सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले स्थित नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने मंगलवार को अकारण गोलीबारी कर मोर्टार दागे और संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना ने इस बात की जानकारी दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी जैसे संकट में जहां दुनिया भर के देश अपने नागरिकों को राहत पहुंचाने में जुटे हुए हैं। वहीं, इस मुश्किल घड़ी में भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार गोलीबारी जारी है। एक बार फिर सीमा पर पाकिस्तनी सेना की ओर से गोलीबारी की गई है।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले स्थित नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने मंगलवार को अकारण गोलीबारी कर मोर्टार दागे और संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना ने इस बात की जानकारी दी। कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, “पाकिस्तान ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू करते हुए पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में आज सुबह (मंगलवार को) लगभग 6.30 बजे नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई कर रही है।"

पाकिस्तान को ओर से यह 12 घंटे से भी कम समय में दूसरा संघर्ष विराम उल्लंघन है। कल (सोमवार) शाम लगभग 7.45 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के खारी करमारा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के लिए मोर्टार के साथ गहन गोलाबारी की थी।ए थे।


गौरतलब है कि अब दोनों ओर से मनकोट सेक्टर में गोलीबारी हो रही है। इस तरह से होती गोलीबारी के बीच स्थानीय लोग अपने घरों के अंदर भय से कैद रहने को मजबूर हैं। एलओसी के पार से दागे गए गोलों से अक्सर नागरिक हताहत होते हैं और उनके घरों और कृषि क्षेत्रों को नुकसान पहुंचता है।

एक तर जहां पाकिस्तान सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ कश्मीर घाटी में उसके समर्थित आतंकी अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने में जुटे हुए हैं। ऐसे आतंकियों पर सुरक्षा बलों ने सख्ती दिखाई हाै। शोपियां दो दिन के भीतर सुरक्षा बलों ने 9 आतंकियों को मार गिराया। रविवार को सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में पांच आतंकी मारे गए थे। वहीं, सोमवार को भी सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे ग

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;