जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, एक हिजबुल कमांडर समेत तीन आतंकी ढेर

अनंतनाग के खुल्चोहर इलाके मुठभेड़ में एक हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर मसूद और 2 लश्कर के आतंकवादी, जिसमें एक जिला कमांडर भी था मारे गए। इसके साथ ही डोडा जिला एक बार फिर पूरी तरह से आतंकवाद मुक्त हो गया है!

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के खुल चोहर में आज सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकियों के पास से एके 47 राइफल और दो पिस्तौल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।

इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के मुताबिक, “लोकल आरआर यूनिट के साथ पुलिस ने मिलकर अनंतनाग के खुल्चोहर एरिया में आज के ऑपरेशन में एक हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर मसूद सहित 2 लश्कर आतंकवादी, जिसमें एक जिला कमांडर भी था जो मारे गए। इसके साथ ही डोडा जिला एक बार फिर पूरी तरह से आतंकवाद मुक्त हो गया है।”

सेना ने अपने बयान में कहा कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। एक एके 47 राइफल और दो पिस्तौल बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार, सेना और पुलिस ने आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में एक विशेष जानकारी के आधार पर एक कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (सीएएसओ) शुरू किया। जैसे ही घेराबंदी कड़ी की गई, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि तीनों आतंकियों के मारे जाने के बाद इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

घाटी में लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलाउट के तहत अभियान चला रहे हैं। लगातार आतंकियों को घेरा जा रहा है। दक्षिणी कश्मीर में इस महीने 13वीं यह मुठभेड़ हुई है। इन 13 मुठभेड़ में सुरक्षा बल अब कर 36 आतंकियों को ठिकाने लगा चुके हैं।

Published: 29 Jun 2020, 9:48 AM
लोकप्रिय