जम्मू-कश्मीर में खौफ का माहौल, विदेशी पर्यटकों को भी जगह छोड़ने की सलाह, एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी

कश्मीर में बढ़ी हलचल को देखते हुए स्थानीय लोगों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। विदेशी पर्यटकों को भी कश्मीर छोड़ने की सलाह दी गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

सरकारी एडवाइजरी जारी होने के बाद जम्मू-कश्मीर में अफरा तफरी का माहौल है। पेट्रोल पंपों, किरानों की दुकानों और एटीएम पर लोगों की लंबी लाइनें नजर आ रही हैं। किसी आशंका के मद्देनजर ये लोग पहले से राशन-पानी जुटाने में लगे हुए हैं।

उधर, एयरलाइंस कंपनियों ने कैंसिलेशन चार्ज खत्म कर दिए हैं। टूरिस्ट वापस जा रहे हैं और श्रीनगर स्थित नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी ने नोटिस जारी कर सभी कोर्सेज के लिए क्लासेज अगले आदेश तक निलंबित कर दिए हैं। संस्थान ने इस फैसले की वजह प्रशासनिक कारण बताए हैं। वहीं एकाएक कश्मीर में बढ़ी हलचल को देखते हुए स्थानीय लोगों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। विदेशी पर्यटकों को भी कश्मीर छोड़ने की सलाह दी गई है। एनडीटीवी ने विदेशी पर्यटकों के हवाले से कहा है कि उन्हें जगह छोड़ने के लिए कहा गया है।

एक विदेशी पर्यटक ने बताया है कि वह हाउसबोट में रुके हुए थे, पुलिसवाले आए और उन्हें जगह छोड़ने के लिए कहा गया। टूरिस्ट ने बताया कि वह घबराए हुए तो नहीं थे, लेकिन असहज महसूस कर रहे थे और लोगों की पेट्रोल-डीजल पंप स्टेशन पर भीड़ लगी हुई थी। यह सब देखकर उन्हें समझ में आया कि कुछ तो गड़बड़ हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia