जम्मू-कश्मीर: शोपियां में पुलिस स्टेशन पर हुए आतंकी हमले में एक पुलिस कर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में आतंकवादी हमले काफी बढ़े हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अब तक 32 से ज्यादा पुलिस कर्मी शहीद हो चुके हैं। सबसे ज्यादा 7 पुलिसकर्मी अगस्त हीने में शहीद हुए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को पुलिस थाने पर हुए आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। खबरों के मुताबिक रविवार सुबह आतंकवादियों ने पुलिस थाने पर ग्रेनेड फेंका और उसके बाद अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इस हमले में गार्ड पोस्ट पर तैनात कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

पिछले कुछ महीनों में घाटी में आतंकवादी हमले काफी बढ़े हैं। जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अब तक 32 से ज्यादा पुलिस कर्मी शहीद हो चुके हैं। सबसे ज्यादा 7 पुलिसकर्मी अगस्त हीने में शहीद हुए थे, जबकि अप्रैल में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ था।

रिपोर्ट के अनुसार, राज्‍य पुलिस अधिकारियों की कमी से जूझ रहा है। प्रदेश में डीआइजी स्तर के स्वीकृत 25 पदों में से सिर्फ 5 पर अधिकारी तैनात हैं। राज्य में रुकने के बजाय आइपीएस अधिकारी प्रतिनियुक्ति पर केंद्र में सेवाएं देने को प्राथमिकता दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) रैंक के 25 पद स्वीकृत हैं। इनमें से कुल 20 खाली पड़े हुए हैं। ऐसे में पुलिस का कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */