J&K के नौगाम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 2 खूंखार आतंकी ढेर, हथियारों का जखीरा बरामद

आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को एक एके47 राइफल, 2 पिस्टल समेत दूसरे हथियार मिले हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी बंगाल के मजदूर की हत्या में शामिल थे।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमले की साजिश नाकाम हुई है। सुरक्षाबलों ने नौगाम इलाके में मुठभेड़ में दो खूंखार आतंकी को ढेर कर दिया है। खबरों की मानें तो आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को एक एके47 राइफल, 2 पिस्टल समेत दूसरे हथियार मिले हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी बंगाल के मजदूर की हत्या में शामिल थे।

बताया जा रहा है कि नौगाम एनकाउंटर में मारे गए आतंकी अलकायदा से संबद्ध अंसार गजवात-उल हिंद (एजीयूएच) के सदस्य थे। दोनों की शिनाख्त एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है। आतंकी रसूल नजर पुलवामा के करीमाबाद का रहने वाला था, जबकि शाहिद बडगाम का रहने वाला था। आतंकियों के खिलाफ यह यह ऑपरेशन चिनार कॉर्प्स और दूसरी एजेंसियों के आपसी सहयोग से चलाया गया था।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘मारे गए दोनों आतंकवादी आतंकी संगठन एजीयूएच से जुड़े थे और दोनों की पहचान पुलवामा के एजाज रसूल नजर और बडगाम के शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है। वे पुलवामा में 2 सितंबर, 2022 को पश्चिम बंगाल के मजदूर मुनीर उल इस्लाम पर आतंकवादी हमले में शामिल थे।’

बता दें कि श्रीनगर जिले के नौगाम क्षेत्र में बुधवार की शाम को ही आतंकवादियों एवं सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia