जम्मू-कश्मीर: ट्रक में छिपे आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, मुठभेड़ में 3 दहशतगर्द ढेर, एक जवान जख्मी 

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर शुक्रवार तड़के एक ट्रक में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इस मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मारे गए, जबकि एक पुलिस जवान जख्मी हो गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू में शुक्रवार को मुठभेड़ में तीन आंतकवादी मारा गया जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। खबरों के मुताबिक, मुठभेड़ अभी जारी है। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह घटना सुबह लगभग 5.45 बजे हुई, जब पुलिस की एक टीम जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नगरोटा टोल पोस्ट के पास वाहनों की जांच कर रही थी और उसने एक श्रीनगर जाने वाले ट्रक को रोक दिया।

जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि मॉड्यूल एक ताजा घुसपैठ से है जो कल रात जम्मू के हीरानगर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से हुआ हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि यह 4 पाकिस्तानी आतंकवादियों का एक समूह था जो कश्मीर जा रहे थे। ट्रक को नगरोटा में नियमित जांच के हिस्से के रूप में रोका गया था। मुठभेड़ के दौरान तीन आंतकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया।


दिलबाग सिंह ने कहा, “आशंका है कि आतंकियों ने पिछले दिनों कठुआ, हीरानगर बॉर्डर से घुसपैठ की थी। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा को देखते हुए हाईवे पर आवाजाही बंद कर दी गई। साथ ही प्रशासन ने नगरोटा में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया।”

गौरतलब है कि 25 जनवरी को ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें 2 आतंकियों को मार गिराया था। इससे पहले 21 जनवरी को भी अवंतिपोरा में मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। वहीं 20 जनवरी को शोपियां जिले में एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी मारे गए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Jan 2020, 10:31 AM