जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए

शोपियां के तुर्कवांगम इलाके में सुरक्षा बलों को आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिली थी। पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया। जैसे ही सुरक्षा बल तलाशी अभियान के तहत आतंकियों के ठिकाने तक पहुंचे, आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के तुर्कवांगम इलाके में सुक्षा बलों से मुठभेड़ में आज सुबह तीन आतंकवादी मारे गए हैं। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों को क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक खास जानकारी मिली थी। पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया था। जैसे ही सुरक्षा बल तलाशी अभियान के तहत आतंकियों के ठिकाने तक पहुंचे, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। मुठभेड़ के अंत में तीनों आतंकवादी मारे गए। तीनों आतंकियों की पहचान की जा रही है। बीते 10 दिनों में हुए कई मुठभेड़ और मंगलवार की मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों को मिलाकर शोपियां जिले में कुल 17 आतंकवादी मारे गए हैं।

इससे पहले बीते हफ्ते बुधवार को शोपियां में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। खबरों के मुताबिक, इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम, आर्मी की 44 आरआर और सीआरपीएफ ने सुबह सुगो इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान जैसे ही सुरक्षा बल आतंकियों के ठिकाने के करीब पहुंचे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई थी, जिसमें पांच आतंकी मारे गए थे।


एक तरफ जहां घाटी में पाकिस्तान समर्थित आतंकी सक्रिय हैं तो दूसरी तरफ सीमा पर पाकिस्तानी आर्मी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। लगातार पाकिस्तानी आर्मी की ओर से सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान ने आज सुबह तड़के जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में सीम पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia