जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पिछले 24 घंटे में तीन अलग-अलग मुठभेड़ हुए जिसमें सुरक्षाबलों ने 8 आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि इस मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान घायल हुए 22 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के जवान ब्रजेश कुमार भी शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ के मद्देनजर अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। एनकाउंटर बरामूला के सोपोर के मलगानीपोरा में हुआ।

सोपोर के एसएसपी जाविद इकबाल ने कहा है कि गोलीबारी रुक गई है और शव भी बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हो गया था, जिसकी बाद में मौत हो गई। मुठभेड़ को देखते हुए बारामूला और सोपोर में सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को पाजलपोरा गांव की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के खोजी दल पर गोलीबारी की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की लगातार कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने गुरुवार देर शाम सेना के कैंप को निशाना बनाया और स्नाइपर राइफल से हमला किया जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया। खबरों के अनुसार यह हमला आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में किया। गुरूवार को ही जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला और अनंतनाग जिलों में सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में 6 आतंकवादी मारे गए थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “अनंतनाग जिले के अरवानी इलाके में ऑपरेशन के दौरान 4 आतंकवादी मारे गए। जबकि बारामुला के क्रेरी में हुए एक मुठभेड़ में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया।”

लोकप्रिय