जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, एक जिंदा पकड़ा गया

शोपियां में ऑपरेशन खत्म हने के बाद कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि शोपियां के किलूरा क्षेत्र में एनकाउंटर हुआ। एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गए और एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। इसकी जानकारी साथ ही एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है। यह पुलिस ने दी। उन्होंने कहा कि इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण किया है, मौके पर भारी मात्रा में हथियार और गोला- बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने एक विशेष सूचना के आधार पर किल्लूर क्षेत्र में आतंवादियों के ठिकाने की घेराबंदी कर दी, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शूरू कर दी। फलस्वरूप दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गया। सेना ने कहा, "चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है, जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया है, मौके पर से दो एके 47 और तीन पिस्तौल बरामद किया गया है। संयुक्त अभियान जारी है।"

ऑपरेशन खत्म हने के बाद कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि शोपियां के किलूरा क्षेत्र में एनकाउंटर हुआ। एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गए और एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है। उन्होंने कहा, “शोपियां पुलिस को बताया गया कि किल्लूरा इलाके में 4-5 आतंकवादी एक बाग में हैं। जब सुरक्षा बलों ने इलाके को बंद कर दिया और तलाशी शुरू की, तो उन्होंने उनपर गोलीबारी की। चार आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि एक को पकड़ लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।”

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में कोई पुलिस कर्मी घायल नहीं हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में शेष आतंकवादियों को खत्म करने के लिए नवंबर से अपने अभियानों को बढ़ाएंगे।


आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए चार आतंकवादियों में से शकूर अहमद पर्रे का मारा जाना काफी अहम है। उन्होंने बताया कि पर्रे एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) रह चुका था। वह 4 एके-47 के साथ भाग गया था औ आतंकी बन गया था। इसके बाद उसने एक समूह बनाया, अल-बद्र और 10 युवाओं को भर्ती किया, जिनमें से 5 मारे गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Aug 2020, 9:06 PM