जम्मू कश्मीर: किश्तवाड़ में बड़ा सड़क हादसा, खाई में बस गिरने से 35 लोगों की मौत, कई लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहां के केशवन इलाके में यात्रियों से भरी एक मिनी बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 35 लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि करीब कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। केशवन इलाके में यात्री बस के खाई में गिरने से करीब 35 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 22 यात्री घायल हो गए हैं। घायलों में कई लोगों की हालात नाजुक बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंच गई है। बचाव कार्य जारी है।

दरअसल यह हादसा आज यानि सोमवार सुबह को हुआ। बताया जा रहा है कि मिनी बस संख्या जेके17- 6787 केशवन से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। तभी यह बस श्रीगिरी के पास सड़क से फिसल गई और एक गहरी खाई में गिर गई। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि बस ओवर लोड थी।

जम्मू कश्मीर:  किश्तवाड़ में बड़ा सड़क हादसा, खाई में बस गिरने से 35 लोगों की मौत, कई लोग घायल

इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरु किया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बचाव और राहत दल ने घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक यात्रियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। हालांकि अभी इस हादसे में मारे गए लोगों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

तस्वीरों में हादसे को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयानक था। इस मामले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने लिखा है, “किश्तवाड़ में बस दुर्घटना के चलते भारी संख्या में मौतों की दुखद खबर आ रही है। हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्दी से ठीक होने की दुआ करता हूं।”

जम्मू कश्मीर:  किश्तवाड़ में बड़ा सड़क हादसा, खाई में बस गिरने से 35 लोगों की मौत, कई लोग घायल

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने किश्तवाड़ में हुए दर्दनाक हादसे के बारे में सुनकर दुख जताया है।

इस हादसे को लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी दुख जताया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में हुए दुखद सड़क हादसे के बारे में जानकर दुखी हुआ। मैं उन परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने इस हादसे में अपनों को खोया है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Published: 1 Jul 2019, 11:14 AM
लोकप्रिय