जम्मू-कश्मीरः राजौरी मुठभेड़ में मरने वालों की संख्या 7 हुई, दो कैप्टन समेत सेना के 5 जवान हुए शहीद

मारे गए दोनों आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तान के क्वारी के रूप में हुई है। सूत्रों ने कहा कि वह प्रशिक्षित आतंकवादी था, जो जम्मू-कश्मीर में अभी भी सक्रिय शीर्ष आतंकियों में से एक था। वह पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में सक्रिय था।

राजौरी मुठभेड़ में मरने वालों की संख्या 7 हुई, दो कैप्टन समेत सेना के 5 जवान हुए शहीद
राजौरी मुठभेड़ में मरने वालों की संख्या 7 हुई, दो कैप्टन समेत सेना के 5 जवान हुए शहीद
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के गुलाबगढ़ जंगल में गुरुवार को जारी मुठभेड़ में सेना के एक और जवान और दो आतंकवादियों की मौत हो गई, जिससे 28 घंटे से अधिक लंबे चले ऑपरेशन में मरने वालों की संख्या 7 हो गई। इस मुठभेड़ में दो कैप्टन समेत सेना के कुल पांच जवान शहीद हुए हैं।

ऑपरेशन में सेना के एक मेजर और दो जवान घायल हुए हैं। दोनों आतंकवादी और एक जवान गुरुवार को मारे गए, जबकि दो कैप्टन सहित चार सैनिक बुधवार को मारे गए थे। विशिष्ट खुफिया जानकारी के बाद, सेना और पुलिस सहित सुरक्षा बलों ने बुधवार सुबह राजौरी जिले के कालाकोट के बाजी माल इलाके में एक संयुक्त अभियान शुरू किया था।


मारे गए दोनों आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तान के क्वारी के रूप में हुई है। सूत्रों ने कहा कि वह प्रशिक्षित आतंकवादी था, जो जम्मू-कश्मीर में अभी भी सक्रिय शीर्ष आतंकवादियों में से एक के रूप में वांछित था। वह पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में सक्रिय था।

सेना के पीआरओ के मुताबिक, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई।मारा गया आतंकी उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है। उसे क्षेत्र में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए भेजा गया था। वह आईईडी में विशेषज्ञ था, गुफाओं से छिपकर काम करता था और एक प्रशिक्षित स्नाइपर भी था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia