जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई जगहों पर मुठभेड़, मारे गए दो आतंकी, एक जवान शहीद 

श्रीनगर शहर के नूरबाग से लेकर दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड और सेंट्रल कश्मीर के पांजन बडगाम में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकी और एक नागरिक मारे गए हैं। जबकि एक जवान भी शहीद हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। इस दौरान लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर समेत दो आतंकियों की मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबलों को अनंतनाग के दारू इलाके में आतंकवादी गतिविधि की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया।

खबरों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में सेना के 3 जवान घायल हुए हैं, जिसमें से एक जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर इस ऑपरेशन को चलाया गया। अनंतनाग, श्रीनगर और बडगाम जिले में मुठभेड़ के चलते इंटरनेट सेवाएं रोक लगा दी गई है। प्रशासन ने यह कदम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ों के मद्देनजर पैदा हालात को देखते हुए उठाया है।

नूरबाग इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान एक नागरिक की भी मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वहां तलाशी अभियान चलाया था। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान गोलियां चलने की आवाजें आई, बाद में एक नागरिक का शव मिला जिसकी पहचान मोहम्मद सलीम के रूप में की गई।

गौरतलब है कि बुधवार रात कुछ इलाकों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना के जवानों ने पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। तभी आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया कि इसके साथ कश्मीर में पिछले 12 दिनों में 18 आतंकी मारे गए हैं। साल 2018 में मरने वाले आतंकियों की संख्‍या 191 को पार कर गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia