जम्मू-कश्मीर को बीजेपी सरकार ने बना दिया है खुली जेल, किया जा रहा अधिकारों का हनन: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का कहना है कि “जम्मू-कश्मीर को एक खुली जेल बना दिया गया है, लेकिन हम जी-जान से इसके खिलाफ लड़कर अपने सम्मान, अधिकार और पहचान की रक्षा करेंगे।”

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा केंद्र की बीजेपी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को खुली जेल बना दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में रेत माफिया खुलेआम खनन कर रहे हैं और राज्य के संसाधनों की लूट हो रही है, लेकिन भारत सरकार सिवाय हमारे अधिकारों का उल्लंघन करने के कुछ नहीं कर रही है।

महबूबा मुफ्ती शनिवार को रामबियारा नाले का दौरा करने जा रही थी, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया। महबूबा ने इस बारे में एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मुझे रामबियारा नाला जाने से रोक दिया गया। यहां गैरकानूनी टेंडर के जरिए बाहरी लोगों द्वारा रेत का खनन किया जा रहा है और स्थानीय लोगों को वहां जाने से रोका जा रहा है। हमारी जमीन और संसाधनों की लूट की जा रही है। यह हमारे अधिकारों का हनन है।”

एक और ट्वीट में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, “क्या यही है नए कश्मीर का आइडिया। दिन दहाड़े रेत माफिया लूट कर रहे हैं और सरकार खामोश है। एक नेता के नाते मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इस मुद्दे को उठाऊं। लेकिन बीजेपी दुस्साहसपूर्ण तरीके से मेरे आवागमन पर पाबंदी लगा रही है।”

महबूबा मुफ्ती को हाल ही में साल भर से ज्यादा की नजरबंदी के बाद रिहा किया गया है। इसके बाद उन्होंने पीपुल्स अलाएंस फॉर गुपर डिक्लेरेशन बनाया है। इसमें पीडीपी के अलावा नेशनल कांफ्रेंस, पीपुल्स कांफ्रेस, सीपीएम और दूसरे दल शामिल हैं। अलायंस ने जिला विकास परिषद के चुनावों में हिस्सा लेने का ऐलान किया है।

लोकप्रिय
next