जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में एसओजी के डीएसपी शहीद, मेजर समेत 3 जवान घायल

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद कुलगाम के तुरीगाम गांव का घेराव किया और तलाशी अभियान शुरू किया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों का घेरा कड़ा होने पर आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद मुठेभड़ शुरू हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों से मुठभेड़ में एसओजी के डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए हैं। वहीं इस मुठभेड़ में मेजर समेत 3 जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ में शहीद अमन ठाकुर 2011 बैच के अधिकारी थे। वे पिछले डेढ़ साल से कुलगाम में जम्मू-कश्मीर पुलिस की आतंकवाद शाखा का नेतृत्व कर रहे थे।

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद कुलगाम के तुरीगाम गांव का घेराव किया और तलाशी अभियान शुरू किया था। पुलिस अधिकारी ने कहा, “सुरक्षा बलों का घेरा कड़ा होने पर आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद मुठेभड़ शुरू हो गई।

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर 14 फरवरी को हुए हमले के बाद सुरक्षा बलों ने घाटी में आतकंवादियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। इससे पहले 18 फरवरी को सुरक्षा बलों ने पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर कामरान उर्फ गाजी राशिद समेत तीन आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षा बलों ने दावा किया था कि कामरान वही आतंकी था, जिसने 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रची थी, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। एक आतंकी ने आईडी से भरी एसयूवी को सीआरपीएफ जवानों की बस में टक्कर मार दी थी।

पुलवामा में 17 फरवरी को शुरू हुई मुठभेड़ करीब 18 घंटे बाद 18 फरवरी को मुठभेड़ खत्म हुई थी। वहीं इस कार्रवाई में एक मेजर समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीआईजी रैंक के अधिकारी और सेना के एक ब्रिगेडियर भी घायल हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia