जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर भारतीय वायुसेना के दो एयरबेस, अलर्ट जारी

सरकारी सूत्रों ने कहा कि खुफिया तंत्रों से जानकारी मिली है कि जम्मू कश्मीर में भारतीय वायुसेना के श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस पर आतंकी हमला हो सकता है। इससे पहले जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से यूपी के कई स्टेशनों को बम से उड़ाने के धमकी भरे पत्र भी मिल चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में भारतीय वायुसेना के श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस पर आतंकवादी हमला कर सकते हैं। इसे लेकर खुफिया अलर्ट जारी किया गया है। एयरबेस पर सुरक्षा कर्मियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक खुफिया तंत्रों से इस प्रकार की जानकारी मिली है।

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को खत्म किया था। इस एयर स्ट्राइक के बाद से ही भारतीय वायुसेना को अलर्ट पर रखा गया था।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के कई इलाकों को बम से उड़ाने के धमकी भरे पत्र भी मिले हैं। 13 मई को जैश के एरिया कमांडर मैसूर अहमद ने शामली सहित कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र भेजा था, जिसके बाद शामली में अलर्ट घोषित किया गया था। स्टेशन और आसपास के इलाकों में रेलवे पुलिस के साथ खुफिया टीमों ने स्टेशन और ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया था।

जानकारी के मुताबिक इसी साल अप्रैल में शामली स्टेशन मास्टर विक्रांत सरोहा के पते पर भेजा गया पत्र रेलवे अधिकारियों को मिला था। यह पत्र आतंकी संगठन जैश के एरिया कमांडर मैसूर अहमद ने जम्मू-कश्मीर के नाम से भेजा था। इस पत्र में 13 मई को शामली समेत राजधानी दिल्ली और हरियाणा के करीब 11 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

मसूर के इस पत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल और संघ प्रमुख मोहन भागवत की ह्त्या करने का भी जिक्र किया गया था। इसके बाद शामली में सुबह से ही जीआरपी, आरपीएफ के अलावा जनपद की पुलिस सतर्क रही। क्यूआरटी की टीम ने भी शहर और स्टेशन पर लगातार घूमकर स्थिति पर नजर बनाए रखी। रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी गई।

लोकप्रिय