जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में आतंकी हमले में सिपाही शहीद, CRPF का एक जवान घायल, शोपियां में आंतकी ढेर

सुरक्षा बलों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के विभिन्न कार्यक्रमों को बाधित करने की किसी भी आतंकवादी योजना को विफल करने के लिए घाटी में आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। अमित शाह सोमवार को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को हुए आतंकी हमले में एक स्थानीय पुलिस जवान की मौत हो गई और सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है, जिसकी पहचान कर ली गई है।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने अपने ट्विटर पेज पर कहा कि पुलवामा के पिंगलाना में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त नाका पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग की। इस आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, वहीं सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। भारी संख्या में जवानों को भेजा गया है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू कर दिया गया है।


यहां गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों को बाधित करने की किसी भी आतंकवादी योजना को विफल करने के लिए सुरक्षा बलों ने घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। अमित शाह सोमवार को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं।

दूसरी तरफ दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बसकुचन इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, जिसकी पहचान कर ली गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर क्षेत्र के अतिरिक्त महानिदेशक विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी संगठन से जुड़े नसीर अहमद भट के रूप में हुई है, जो नौपोरा बसकुचन शोपियां का निवासी था।

इससे पहले, पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को उस क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की घेराबंदी के बाद, वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों द्वारा जवाबी कार्रवाई करने पर गोलीबारी शुरू कर दी। हाल के दिनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कई मुठभेड़ हुए हैं, जिसमें कई आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia