जम्मू-कश्मीर: आतंकियों का दोहरा हमला, पुलवामा में 2 जवान शहीद, अनंतनाग में सीआरपीएफ के 10 जवान घायल

जम्‍मू-कश्‍मीर की शांति में एक बार फिर खलल डालने की कोशिश करते हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है। दक्षिण कश्‍मीर में दो अलग-अलग जगह हुए आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि सीआरपीएफ के 10 जवान घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आंतकियों ने सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाया है। आतंकियों ने आज सुबह पुलवामा और अनंतनाग में घटना को अंजाम दिया। आतंकियों ने पुलवामा में कोर्ट कॉम्प्लेक्स केपास जम्मू-कश्मीर के पुलिस के एक दल पर हमला किया। जिसमे 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि तीन पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए। वहीं दूसरी तरफ अनंतनाग में भी सीआरपीएफ के एक दल पर ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें 10 जवान जख्‍मी हो गए। आतंकियों के हमले के बाद पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है और सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है।

पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान गुलाम रसूल और गुलाम हुसैन नाम के दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। दोनों शहीद जवानों की अंतिम विदाई दे दी गई है, जिसमे बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी मौजूद थे। पुलिस पर फायरिंग करने के बाद आतंकी उनके हथियारों भी लूट कर ले गए।

दूसरा हमला अनंतनाग में हुआ जहां ने सीआरपीएफ के कैंप पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में 10 सीआरपीएफ के जवान घायल हो गए। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। आतंकियों को पकड़ने के लिए कई इलाकों में सेना की छापेमारी जारी है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।

इससे पहले 10 जून को भी आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले के जंगलों में सेना के पैदल गश्ती दल पर गोलीबारी की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Jun 2018, 11:44 AM