जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

अनंतनाग में मारे गए दोनों आतंकी लश्कर के थे। आतंकियों की पहचान नवीद भट्ट उर्फ फुरकान और अकीब यासीन भट के रूप में हुई है। दोनों कैमोह के निवासी थे। सुरक्षा बलों के पास आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना थी, जिससे वहां मुठभेड़ शुरू हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण कश्मीर के संगम बिजबेहरा में जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सेना की संयुक्त कार्रवाई में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस के अनुसार, उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। मारे गए दोनों शख्स स्थानीय आतंकवादी थे।

आतंकियों की पहचान नवीद भट्ट उर्फ फुरकान और अकीब यासीन भट के रूप में हुई है। दोनों कैमोह के निवासी थे। सुरक्षा बलों के पास आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना थी, जिससे वहां मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इस हफ्ते हुई यह दूसरी बड़ी मुठभेड़ है।


इससे पहले 19 फरवरी को पुलवामा जिले में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे। मारे गए आतंकवादियों में एक कुख्यात शीर्ष आतंकी कमांडर भी शामिल था। आतंकवादियों की पहचान जहांगीर रफीक वानी, राजा उमर मकबूल बट्ट और उजैर अहमद बट्ट के रूप में की गई थी।

खबरों के मुताबिक, पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) की एक टीम को आतंकवादियों के बारे में एक विशेष जानकारी मिली थी जिसके बाद ऑपरेशन को अवंतीपोरा में शुरू किया गया था। पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने घेराव कर तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */