जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के चलते बंद, जम्मू से श्रीनगर तक अमरनाथ यात्रा निलंबित

ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण जम्मू से श्रीनगर तक अमरनाथ यात्रा भी निलंबित कर दी गई है।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के चलते बंद।
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के चलते बंद।
user

नवजीवन डेस्क

रामबन में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को वाहन यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने कहा, "टी2 मरोग रामबन में बड़े भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्‍ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। लोगों को सलाह दी जाती है कि वे यातायात नियंत्रण इकाई से पुष्टि के बिना एनएच-44 पर यात्रा न करें। राजमार्ग से मलबा हटाने का काम जारी है।”

ट्रैफिक पुलिस ने यह भी बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण जम्मू से श्रीनगर तक अमरनाथ यात्रा भी निलंबित कर दी गई है। अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्री भी इसी सड़क से होकर आवाजाही करते हैं।


जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग कश्मीर घाटी की जीवन रेखा है और कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला मुख्य सड़क संपर्क है। आवश्यक आपूर्ति से लदे कश्मीर जाने वाले ट्रक और अन्य वाहन राजमार्ग से गुजरते हैं और कश्मीर से देश के बाकी हिस्सों के लिए फल ले जाने वाले ट्रक इसी सड़क से आवाजाही करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;