जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बिजबेहारा में तीन दिन पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक जवान और एक 5 वर्षीय बच्चे की हत्या में यह दोनों आतंकवादी शामिल थे, जिन्हें आज मुठभेड़ में मार गिराया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के वघामा इलाके में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकी कई गतिविधियों में शामिल थे। इनके मारे जाने के बाद राज्य के डीजीपी का बायान आया है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बिजबेहारा में तीन दिन पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक जवान और एक 5 वर्षीय बच्चे की हत्या में यह दोनों आतंकवादी शामिल थे, जिन्हें आज मुठभेड़ में मार गिराया गया है।

अनंतनाग के वघामा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद आज सुबह सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान जैसे ही सुरक्षा बल आतंकियों के ठिकाने के करीब पहुंचे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवई में दोनों आतंकी मारे गए। फिलहाल आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इससे पहले अनंतनाग के रूनीपोरा इलाके में सोमवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद की गई थी।

इस महीने में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में अब तक 48 आतंकी मारे जा चुके हैं। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने सोमवार को बताया था कि जून महीने में 46 आतंकी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी एक महीने में इतनी संख्या में आतंकियों के मारे जाने का अब तक का बड़ा रिकॉर्ड है। उन्होंने ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इस साल अब तक 116 आतंकियों को मार गिराया है।

लोकप्रिय