JDS ने BJP से मिलाया हाथ, अमित शाह से कुमारस्वामी की मुलाकात के बाद जेपी नड्डा ने किया ऐलान

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत और बीजेपी और जेडीएस की करारी हार के बाद से ही दोनों दलों में गठबंधन होने की चर्चा शुरू हो गई थी। दोनों दलों के नेताओं का साफ मानना है कि कर्नाटक में कांग्रेस का मुकाबला करना अकेले के बस की बात नहीं है।

JDS ने BJP से मिलाया हाथ, अमित शाह से कुमारस्वामी की मुलाकात के बाद जेपी नड्डा ने किया ऐलान
JDS ने BJP से मिलाया हाथ, अमित शाह से कुमारस्वामी की मुलाकात के बाद जेपी नड्डा ने किया ऐलान
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस ने आधिकारिक तौर पर एक बार फिर बीजेपी से हाथ मिला लिया है और एनडीए गठबंधन में शामिल हो गई है। कुमारस्वामी की दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दोनों पार्टियों में गठबंधन का ऐलान किया। नड्डा ने जेडीएस का एनडीए गठबंधन में स्वागत करते हुए दावा किया कि यह एनडीए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "न्यू इंडिया, स्ट्रांग इंडिया" के दृष्टिकोण को और मजबूत करेगा।

इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी ने नई दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। तीनों नेताओं की इस मुलाकात में गठबंधन को लेकर सहमति बनी और उसके बाद जेपी नड्डा ने गठबंधन का ऐलान कर दिया। कुमारस्वामी की नड्डा और शाह से मुलाकात के दौरान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत भी मौजूद रहे।


जेपी नड्डा ने मुलाकात की तस्वीरों को एक्स पर पोस्ट कर बताया, "हमारे वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडी (एस) नेता एचडी. कुमारस्वामी से मुलाकात की। मुझे खुशी है कि जेडी (एस) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला किया है। हम एनडीए में उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं। यह एनडीए और पीएम मोदी के "न्यू इंडिया, स्ट्रांग इंडिया" के दृष्टिकोण को और मजबूत करेगा।"

बीजेपी और जेडीएस मिलकर 2024 में होने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। दरअसल कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत और दोनों दलों की करारी हार के बाद से दोनों में गठबंधन होने की चर्चा शुरू हो गई थी। बीजेपी नेता येदियुरप्पा लगातार इसके लिए प्रयास कर रहे थे, क्योंकि उनका मानना था कि कर्नाटक में कांग्रेस का मुकाबला करना अकेले के बस की बात नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia