बीजेपी के सहयोगी दलों का केजरीवाल को समर्थन, पीएम से की दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग

बीजेपी के सहयोगी दल शिवसेना और जेडीयू ने सीएम अरविंद केजरीवाल के धरने को समर्थन दिया है। जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए और इस मामले में पीएम मोदी को दखल देना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी जहां सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों के धरने को निशाना बना रही है, और कड़ी आलोचना कर रही है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी के सहयोगी दल अरविंद केजरीवाल के धरने को समर्थन दे रहे हैं। शिवसेना के बाद अब जेडीयू ने भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग का खुलकर समर्थन किया है।

जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए और इस मामले में पीएम मोदी को दखल देना चाहिए। इससे पहले आरजेडी भी केजरीवाल के धरने का समर्थन कर चुकी है।

जेडीयू से पहले शिवसेना ने भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी का समर्थन किया। शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा, “जिस प्रकार का आंदोलन अरविंद केजरीवाल ने शुरू किया है, वह एक अनूठा है। उद्धव ठाकरे ने मेरे साथ बातचीत की और कहा कि केजरीवाल को दिल्ली के लिए काम करने का अधिकार है, क्योंकि वे निर्वाचित सरकार हैं। जो भी हो रहा है, वह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है।”

बीजेपी के सहयोगी दलों के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी सीएम अरविंद केजरीवाल के धरने को समर्थन दे चुके हैं। इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन शामिल हैं।

गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल के साथ उनके मंत्री दिल्ली में आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराने, घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को मंजूरी देने और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर 11 जून से उपराज्यपाल के आवास पर धरना दे रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Jun 2018, 3:36 PM