जेडीयू ने 98 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान किया, सूची में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश सिंह का नाम नहीं

जनता दल यूनाइटेड ने बुधवार को 98 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है। कार्यकारिणी के पदाधिकारियों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले नंबर पर हैं। वहीं इस सूची में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह का नाम नहीं है।

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
user

नवजीवन डेस्क

जनता दल यूनाइटेड ने बुधवार को 98 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है। कार्यकारिणी के पदाधिकारियों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले नंबर पर हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान की ओर से जारी इस सूची में कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के परामर्श से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया है।

कार्यकारिणी में सूची में पहले नंबर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के अलावा मंगनी लाल मंडल को उपाध्यक्ष, केसी त्यागी को विशेष सलाहकार सह मुख्य प्रवक्ता और आलोक सुमन को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 22 महासचिव और 7 सचिव शामिल हैं। मंत्री संजय झा महासचिव बनाए गए हैं। इस सूची में 32 लोगों को कार्यकारिणी सदस्य बनाया जाता है। इसमें वशिष्ठ नारायण सिंह, महेश्वर हजारी, रामबचन राय के अलावा मणिपुर के विधायक हाजी अब्दुल नासिर, नागालैंड के विधायक ज्वेंगा सेब भी शामिल हैं।

कार्यकारिणी के पदेन सदस्यों में दस सांसद शामिल हैं। जबकि, 22 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संयोजकों को भी कार्यकारिणी में जगह दी गई है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;