यूपी चुनाव के लिए JDU ने BJP को दिया अल्टीमेटम, कहा- 'जल्द हो सीट बंटवारा, नहीं तो अकेले लड़ेंगे चुनाव'

के सी त्यागी ने मंगलवार को कहा कि सभी दल अब चुनाव के लिहाज से सीट बंटवारे को लेकर अंतिम रूप देने में जुटे हैं। ऐसे में एनडीए में भी स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर पार्टी तैयारी कर चुकी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रही जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सहयोगी दल को सीट बंटवारे को लेकर अल्टीमेटम दिया है। जेडीयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने मंगलवार को कहा कि जल्द हो सीट बंटवारा, नहीं तो अकेले चुनाव लड़ेंगे।

के सी त्यागी ने मंगलवार को कहा कि सभी दल अब चुनाव के लिहाज से सीट बंटवारे को लेकर अंतिम रूप देने में जुटे हैं। ऐसे में एनडीए में भी स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर पार्टी तैयारी कर चुकी है। पार्टी की इच्छा है कि यूपी के अंदर बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ें, लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक बात नहीं हो पाई है।


उन्होंने यह भी बताया कि इस चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री और जेडीयू नेता आरसीपी सिंह और बीजेपी नेता अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेताओं के बीच बातचीत भी हुई है। त्यागी ने कहा कि अब जल्द से जल्द सीट बंटवारे को लेकर फैसला लेने का वक्त आ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जल्द तय नहीं हुआ तो चुनिंदा सीटों पर जेडीयू अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने साफ करते हुए कहा कि इस पर कोई बात नहीं हुई तो जेडीयू खुद निर्णय लेगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव की घोषणा के बाद अब सभी राजनीतिक दल सीट बंटवारे को लेकर जोड़ तोड़ में जुटे हुए हैं। यही कारण है कि बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रही जेडीयू ने भी अब दबाव बनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में आने वाले दिनों में दोनों दलों के बीच तकरार बढ़ने की संभावना है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia