Bihar Floor Test: बिहार की नई महागठबंधन सरकार का आज ‘इम्तिहान’, फ्लोर टेस्ट के दौरान साबित करना होगा बहुमत

आज बिहार विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है। इस विशेष सत्र के दौरान आज सदन में जेडीयू-आरजेडी गठबंधन को फ्लोर टेस्ट के दौरान बहुमत साबित करना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार आज महागठबंधन सरकार के लिए अहम दिन है। एनडीए से अलग होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी नई महागठबंधन सरकार को आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है।

आपको बता दें, बुधवार यानी आज बिहार विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है। इस विशेष सत्र के दौरान आज सदन में जेडीयू-आरजेडी गठबंधन को फ्लोर टेस्ट के दौरान बहुमत साबित करना होगा।

उधर, विधान सभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने अपना पद छोड़ने से इनकार कर दिया है। बता दें कि बिहार की 243 सीट की विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 122 विधायकों की जरूरत होती है। ऐसे में नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन के पास वर्तमान में 164 विधायक हैं। जो आसानी से फ्लोर टेस्ट में अपना बहुमत साबित कर सकते हैं। वहीं BJP के पास सिर्फ 77 विधायक हैं।

आपको बता दें, एनडीए से नाता तोड़ कर नीतीश कुमार ने 9 अगस्त को फिर से लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। 10 तारीख को राजभवन में नीतीश ने सीएम पद की शपथ भी ली थी। वहीं तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia