अग्निपथ योजना की समीक्षा की जेडीयू की मांग सही, अग्निवीर भारत माता और सेना के साथ विश्वासघात है: संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा, "अग्निवीर भारत माता और सेना के साथ विश्वासघात है। प्रधानमंत्री को इसे पहले ही वापस ले लेना चाहिए था।"

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि अग्निपथ योजना की समीक्षा की जेडीयू की मांग "100 प्रतिशत सही" है और इस योजना को पहले ही वापस ले लिया जाना चाहिए था।

इससे पहले दिन में जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) के नेता के सी त्यागी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने अग्निपथ योजना की समीक्षा की मांग की है और जाति आधारित जनगणना के मुद्दे को आगे बढ़ाएगी। संजय सिंह ने कहा, "अग्निवीर भारत माता और सेना के साथ विश्वासघात है। प्रधानमंत्री को इसे पहले ही वापस ले लेना चाहिए था।"

‘आप’ नेता ने कहा, “पहले जवान को एक साल का प्रशिक्षण दिया जाता था, लेकिन इस योजना (अग्निपथ) के तहत आपने प्रशिक्षण की अवधि को घटाकर छह महीने कर दिया। हर नौजवान देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने को तैयार है, लेकिन आप सेना को कमजोर कर रहे हैं। जेडीयू की यह मांग 100 फीसदी सही है।” सरकार जून 2022 में सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ’ योजना लेकर आई थी।

इस योजना में साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष तक के आयु वर्ग के युवाओं को चार साल के लिए भर्ती का प्रावधान है। इसके अलावा इनमें से 25 प्रतिशत को अगले 15 वर्षों तक सेवा में बनाए रखने का प्रावधान है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia