JEE Main परीक्षा के नतीजे घोषित, 6 छात्रों ने हासिल किए शत प्रतिशत अंक, शिक्षा मंत्री ने होनहारों को दी बधाई

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने फरवरी सेशन के लिए आयोजित JEE Main 2021 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परिणाम में 6 छात्रों ने 100 एनटीए स्कोर हासिल किया है। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी ट्वीट कर रिजल्ट जारी होने की जानकारी दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जेईई मेन परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा ली गई परीक्षा में 6 छात्रों ने शत प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया है। फरवरी सेशन के लिए आयोजित जेईई मेन परीक्षा के केवल पेपर 1 (बी.ई. और बी.टेक) के अंक अभी घोषित किए गए हैं। पेपर 2 ए और 2 बी (बी आर्क और बी प्लानिंग) के परिणाम अगले कुछ दिनों में जारी किए जाएंगे।

आज के नतीजे में शत प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्रों में राजस्थान सेंटर के साकेत झा, चंडीगढ़ सेंटर से गुरमीत सिंह, दिल्ली एनसीआर से प्रवर कटारिया और रिमझिम दास, महाराष्ट्र सेंटर से सिद्धांत मुखर्जी और गुजरात सेंटर से अनंत कृष्ण शामिल हैं। इन सभी छात्रों ने जेईई मेन परीक्षा में 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं।

परीक्षा में शामिल हुए छात्र अपना परीक्षा परिणाम एनटीए की वेबसाइट पर देख सकते हैं। जेईई मेन परीक्षा, एनटीए द्वारा 24 से 26 फरवरी 2021 तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में पेपर 1 (बी.ई. और बी.टेक) के लिए कुल 6.52 लाख उम्मीदवार पंजीकृत थे। परीक्षा देश के 828 केंद्रों और भारत के बाहर कोलंबो, दोहा, दुबई, काठमांडू, मस्कट, रियाद, शारजाह, सिंगापुर और कुवैत सहित 331 शहरों में परीक्षा आयोजित की गई थी। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के मुताबिक अब मार्च, अप्रैल और मई में होने वाली जेईई मेन परीक्षाओं के बाद छात्रों की औसत रैंक घोषित की जाएगी।

परिणाम आने पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, "जेईई (मुख्य) फरवरी सत्र 2021 के परिणाम सामने हैं। छात्रों को बधाई। पिछले साल तक, परीक्षा केवल 3 भाषाओं में होती थी, लेकिन इस बार परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित की गई थी और परिणाम 10 दिनों में घोषित किए गए हैं।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय