'कर्ज, क्राइम और...', जीतू पटवारी ने बताया किन 'तीन C' से ग्रसित है मोहन सरकार

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी ने राज्य की लड़खड़ाती कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराध पर चिंता जताते हुए कहा कि राज्य सरकार 'तीन सी' से ग्रसित हो चुकी है - कर्ज, क्राइम और करप्शन।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर सवाल उठाए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने तो राज्य सरकार के 'तीन सी' से ग्रसित होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पटवारी ने राज्य की लड़खड़ाती कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराध पर चिंता जताते हुए एक्स पर लिखा, "मध्यप्रदेश की सरकार 'तीन सी' से ग्रसित हो चुकी है - कर्ज, क्राइम और करप्शन इस सरकार का ध्येय बन चुका है!"

उन्होंने आगे कहा, "आज प्रदेश में हर दिन नया माफिया पनप रहा है, जो प्रदेश की अस्मिता को कलंकित कर रहा है। अनीति, आतंक, अव्यवस्था और अराजकता के इस सबसे गंभीर दौर में न्याय दरिद्र हो चुका है, देखने वालों की दूरदृष्टि नष्ट हो चुकी है।" कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पटवारी का कहना है कि राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर वे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को अवगत करा चुके हैं। राज्य जंगल राज में बदलता जा रहा है, कानून व्यवस्था चरमरा गई है। पुलिस के साथ कानून और प्रशासन का डर भी समाप्त हो गया है। रेत माफिया, खनिज माफिया, शिक्षा माफिया के अलावा राजनीतिक माफियाओं तक की जड़ें जम चुकी हैं।

गौरतलब है कि राज्य में पिछले दिनों सागर जिले के बरोदिया नौनागिर गांव में एक दलित युवती की एंबुलेंस से गिरकर संदिग्ध हालत में हुई मौत के बाद से कांग्रेस हमलावर है। इसी दलित परिवार के दो व्यक्तियों की भी हत्या हुई थी। इसके अलावा कई क्षेत्रों में रेत माफियाओं के कारनामे सामने आ चुके हैं। वहीं शिक्षा जगत में नर्सिंग कॉलेज घोटाला और बी एड कॉलेज घोटाला सामने आया है। दलित युवती की मौत के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह सहित तमाम बड़े नेता बरोदिया नौनागिर का दौरा कर चुके हैं और सरकार पर उचित कार्रवाई न करने का आरोप भी लगा रहे हैं।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी। वहीं कहा कि सुरक्षा को ध्यान में रखकर पुलिस चौकी भी स्थापित की जाएगी। पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद भी दी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia