जैश की आतंकी साजिश, पीएम मोदी, एनएसए डोभाल समेत कई एयरबेस पर हो सकते हैं आत्मघाती हमले, अलर्ट पर भारत

जैश-ए-मोहम्मद के 8 से 10 आतंकी जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास स्थित भारतीय वायुसेना के ठिकानों पर आत्मघाती हमला कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और उतनी ही बौखलाहट पाकिस्तान में पनप रहे आतंकियों को भी है। अब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बदला लेने की धमकी दी है। खबरों के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के 8 से 10 आतंकी जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास स्थित भारतीय वायुसेना के ठिकानों पर आत्मघाती हमला कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

खबरों की मानें तो यह संगठन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल को निशाना बना सकता है जिसको लेकर वह आतंकवादियों का विशेष दस्ता तैयार कर रहा है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार जैश ने देश के 30 बड़े शहरों पर हमले की धमकी दी है। इन शहरों में जम्मू, पठानकोट, अमृतसर, जयपुर, गांधीनगर, कानपुर और लखनऊ शामिल है। 30 शहरों के साथ ही 4 हवाई अड्डों पर भी जैश ने हमले की धमकी दी है।

खुफिया एजेंसियों के अलर्ट करने के बाद वायुसेना ने उत्तर भारत के अपने 5 एयरबेस श्रीनगर, अवंतिपोरा, जम्मू, पठानकोट और हिंडन एयरबेसों में हाईअलर्ट जारी कर दिया है।


दूसरी ओर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की नापाक साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पंजाब में तरनतारन के करेल गांव के पास हुए धमाके की जांच के दौरान कई चौंका देने वाली बातें सामने आई हैं। जांच में यह बात सामने आई है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में 26/11 जैसे हमले की फिराक में थी।

इसे भी पढ़ें: पाक खुफिया एजेंसी ISI की नापाक साजिश का पर्दाफाश, पंजाब को दहलाने के लिए ड्रेन से भेजा था हथियारों का जखीरा

इससे पहले सोमवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है और करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं। जनरल रावत ने कहा था, “आतंकवादियों की हमारे इलाके में घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन करता है। हम जानते हैं कि संघर्षविराम उल्लंघन से कैसे निपटना है। हमारी फौज जानती है कि खुद को कैसे पोज़िशन करें, और कैसे कार्रवाई करें।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Sep 2019, 1:36 PM