जेट एयरवेज की फ्लाइट की हुई आपात लैंडिंग, विमान कर्मचारियों की गलती से यात्रियों के नाक-कान से निकला खून

जेट एयरवेज की मुंबई से जयपुर जाने वाली फ्लाइट ने जैसे ही उड़ान भरी थोड़ी ही देर बाद उसमें सवार कई यात्रियों के नाक-कान से खून बहने लगा। यात्रियों की ऐसी हालत की वजह से तुरंत फ्लाइट को वापस मुंबई लौटाया गया।

फोटो: सोशल मीड़िया 
फोटो: सोशल मीड़िया
user

नवजीवन डेस्क

जेट एयरवेज की फ्लाइट में क्रू की एक गलती की वजह से करीब 100 से अधिक यात्रियों की जान पर बन आई। क्रू की गलती के कारण करीब 30 यात्रियों के नाक और कान से खून बहने लगा, जिसकी वजह से मुंबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी जेट एयरवेज की फ्लाइट को आज सुबह टेकऑफ के तुरंत बाद वापस मुंबई उतारना पड़ा। बताया जा रहा है कि इस जेट एयरवेज में 166 यात्री मौजूद थे। इन यात्रियों को मुंबई एयरपोर्ट पर ही इलाज किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि जिस दौरान ये फ्लाइट वापस हुई तब विमान करीब 14000 फीट की ऊंचाई पर था। जिस दौरान यात्री दिक्कतों का सामना कर रहे थे उसका वीडियो भी सामने आया है।

बता दें कि जेट एयरेवज की बी737 की 9डब्ल्यू 697 फ्लाइट मुंबई से जयपुर के लिए रवाना गई थी। इस दौरान केबिन क्रू उस स्विच को ऑन करना भूल गया, जिससे विमान के अंदर ऑक्सीजन मेंटेंन किया जाता है। ऑक्सीजन की कमी के कारण यह घटना हुई। हादसे के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने मामले की जांच आदेश देने के साथ ही क्रू सदस्यों को रोस्टर से हटा दिया है। साथ ही दो पायलटों को भी हटा दिया गया है। मंत्रालय ने इस मामले पर DGCA से रिपोर्ट मांगी गई है।

घटना के बाद जेट एयरवेज की तरफ से बयान जारी किया है। एयरलाइन का कहना है कि घटना के बाद विमान को वापस मुंबई लाया गया। इस दौरान फ्लाइट में 166 यात्री और 5 क्रू सदस्य मौजूद थे। सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतारा गया। उन यात्रियों को प्राथमिक उपचार दिया गया जिन्होंने नाक-कान से खून निकलने की शिकायत की थी।

जेट एयरवेज में सफर कर रहे एक यात्री का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा। इसके अलावा कई यात्रियों ने सिर दर्द और चक्कर आने की भी शिकायत की।

ऐसे ही हालात आयरलैंड में देखने को मिला था। जुलाई में आयरलैंड की विमानन कंपनी ‘रेयानएयर’ के विमान में भी यात्रियों ने नाक-कान से खून आने की शिकायत की थी। तब फ्रैंकफर्ट के हान एयरपोर्ट पर इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। 33 यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया गया था। यह विमान डबलिन से क्रोएशिया जा रहा था।

लोकप्रिय