जल्द ही आसमान में फिर उड़ान भरेगी जेट एयरवेज, जालान-कालरॉक कंसोर्टियम 350 करोड़ रुपये निवेश करेगा

जेकेसी ने कहा कि जेट एयरलाइन को पुनर्जीवित करने की उनकी रणनीति अपरिवर्तित बनी हुई है और नए प्रमोटर 2024 में एयरलाइन के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए दृढ़ हैं। जेट एयरवेज की लॉन्च तिथि के बारे में अधिक जानकारी आगामी सप्ताहों में बताई जाएगी।

जालान-कालरॉक कंसोर्टियम जेट एयरवेज में 350 करोड़ रुपये निवेश करेगा
जालान-कालरॉक कंसोर्टियम जेट एयरवेज में 350 करोड़ रुपये निवेश करेगा
user

नवजीवन डेस्क

जालान कालरॉक कंसोर्टियम (जेकेसी) ने शुक्रवार को 2019 से बंद पड़ी विमानन कंपनी जेट एयरवेज का परिचालन फिर से शुरू करने के लिए अदालत द्वारा अप्रूव्ड समाधान योजना के तहत एयरलाइन में अतिरिक्त 100 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा करते हुए 350 करोड़ रुपये की अपनी कुल वित्तीय प्रतिबद्धता पूरी कर ली है।

जेकेसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, इसके साथ कंसोर्टियम ने एयरलाइन को फिर से चालू करने के लिए 350 करोड़ रुपए की अपनी कुल वित्तीय प्रतिबद्धता को पूरा कर दिया है। यह जेट एयरवेज का मालिकाना हक संभालने का मार्ग प्रशस्त करेगा।  इसके अतिरिक्त, कंसोर्टियम ने जेट एयरवेज को फिर से लॉन्च करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।


आने वाले दिनों में विशिष्ट लॉन्च तिथि की घोषणा की जाएगी। जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल 2019 को अपना परिचालन बंद कर दिया था। अपने बयान में कंसोर्टियम ने कहा कि उसने आज एयरलाइन के रिवाइवल के लिए 100 करोड़ रुपए का अतिरिक्त निवेश पूरा कर लिया है। इस निवेश के साथ जेकेसी ने अब अदालत द्वारा अप्रूव्ड समाधान योजना के अनुसार 350 करोड़ रुपये की अपनी कुल वित्तीय प्रतिबद्धता पूरी कर ली है।

जेकेसी ने कहा कि प्रतिष्ठित एयरलाइन का नियंत्रण लेने के लिए जेकेसी की सभी प्रतिबद्धताएं अब पूरी हो गई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एयरलाइन को पुनर्जीवित करने की उनकी रणनीति अपरिवर्तित बनी हुई है और नए प्रमोटर 2024 में एयरलाइन के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए दृढ़ हैं। जेट एयरवेज की लॉन्च तिथि के बारे में अधिक जानकारी आगामी सप्ताहों में बताई जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia