झारखंड: लोहरदगा में प्रसाद खाने के बाद 40 बच्चों की हालत बिगड़ी, खून की उल्टी आने पर कराया अस्पताल में भर्ती

लोहरदगा में एक स्कूल में रविवार को विद्यालय प्रबंधन द्वारा सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था। जहां प्रसाद खाने से विद्यालय व आसपास के 40 बच्चे बीमार हो गए। बताया जा रहा है कि प्रसाद खाने के बाद बच्चों ने खून की उल्टियां करना शुरू कर दी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के लोहरदगा में प्रसाद खाने के बाद करीब 40 बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबरों के मुताबिक, लोहरदगा भंडरा रोड पर ईटा गांव स्थित लिटिल चैंम्प्स स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में रविवार को सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के बाद छात्रों को प्रसाद बांटा गया, जिसे खाने के बाद 40 बच्चे बीमार पड़ गए और उन्हें खूनी उल्टी होने लगी। आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को सदर अस्पताल पहुंचाया।

सदर अस्पताल में डॉ एसएस खालिद और डॉ संजय प्रसाद ने कहा कि “सभी बच्चों का इलाज जारी है। बच्चों की उम्र 4 वर्ष से 12 वर्ष के बीच है।” इस घटना के बाद विद्यालय प्रबंधन के कोई भी सदस्य न तो सदर अस्पताल पहुंचे और न ही विद्यालय पहुंचे। जिसके बाद गुस्साएं परिजनों में काफी रोष व्याप्त है।

मामले की जानकारी मिलते ही डीएसई सह डीईओ रतन कुमार महावार सदर अस्पताल पहुंचकर घायल बच्चों की स्थिति का जायजा लिया और परिजनों से बात की। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर विद्यालय प्रबंधन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य और जान के साथ खिलवाड़ की अनुमति किसी को भी नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Feb 2019, 9:18 AM