झारखंडः हजारीबाग के लोटवा डैम में नहाने गए 6 स्कूली छात्र डूबे, सभी के शव बरामद, मचा कोहराम

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि लोटवा डैम में हादसे की खबर से मन व्यथित है। जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। परमात्मा, हादसे में मरने वाले बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें।

हजारीबाग के लोटवा डैम में नहाने गए 6 स्कूली छात्र डूबे, तीन के शव बरामद
हजारीबाग के लोटवा डैम में नहाने गए 6 स्कूली छात्र डूबे, तीन के शव बरामद
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के हजारीबाग में एक दर्दनाक घटना में लोटवा डैम में नहाने गए एक स्कूल के 6 छात्र डूब गए हैं। इनमें से तीन छात्रों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि तीन अन्य की तलाश जारी है। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को जोरशोर से राहत और बचाव अभियान चलाने को कहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, ये सभी छात्र हजारीबाग के माउंड एग्माउंट स्कूल में प्लस टू में पढ़ते थे। मंगलवार सुबह करीब दस बजे सात छात्र हजारीबाग से बाइक और स्कूटी पर सवार होकर डैम में नहाने पहुंचे थे। यह डैम हजारीबाग नेशनल पार्क के पास स्थित है। सभी ने स्कूल ड्रेस डैम के किनारे उतार दिया और नहाने के लिए उतर गए।


माना जा रहा है कि इनमें से कोई एक गहरे पानी में चला गया, जिसे बचाने के चक्कर में बाकी 6 छात्र भी डूब गए। एक छात्र किसी तरह बचकर बाहर निकल गया। घटना की सूचना जैसे ही इचाक पुलिस को मिली, वह घटनास्थल पर पहुंची। डूबने वाले छात्रों में हजारीबाग के ओकनी मोहल्ले का रजनीश पांडे और सुमित कुमार, मटवारी का मयंक सिंह, दीपूगढ़ा का प्रवीण गोप, पीटीसी चौक का ईशान सिंह और मटवारी गांधी मैदान कॉलोनी का शिवसागर शामिल है।

इनमें से तीन के शव बाहर निकाल लिए गए हैं। घटना की सूचना पाकर इनके परिजन भी मौके पर पहुंच गए। उनकी चीत्कार से माहौल अत्यंत कारुणिक हो गया। डैम के पास ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा है। सीएम हेमंत सोरेन ने एक्स पर लिखा, “लोटवा डैम में हादसे की दुखद खबर से मन व्यथित है। जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। परमात्मा, हादसे में मरने वाले बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें।“

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia