झारखंडः चंपई सोरेन सरकार में शामिल हुए 8 नए मंत्री, हेमंत के भाई बसंत ने भी ली शपथ, कई पुराने चेहरे वापस

आज के कैबिनेट विस्तार के साथ ही चंपई सोरेन सरकार में मंत्रियों की संख्या 11 हो गई है। शपथ लेने वालों में कांग्रेस के डॉ. रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल और जीएमएम के मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, दीपक बिरुआ, मो. हफीजुल हसन और बेबी देवी शामिल हैं।

चंपई सोरेन सरकार में शामिल हुए 8 नए मंत्री, कई पुराने चेहरों को वापस मिली जगह
चंपई सोरेन सरकार में शामिल हुए 8 नए मंत्री, कई पुराने चेहरों को वापस मिली जगह
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली नई सरकार का आज कैबिनेट विस्तार हो गया। आज राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आठ नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। शपथ लेने वालों में हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन और चाईबासा के विधायक दीपक बिरुआ को छोड़कर सभी पुराने चेहरों को ही फिर से मौका दिया गया है।

आज के कैबिनेट विस्तार के साथ चंपई सोरेन सरकार में मंत्रियों की संख्या 11 हो गई है। शपथ लेने वालों में कांग्रेस के डॉ. रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल और जीएमएम के मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, दीपक बिरुआ, मो. हफीजुल हसन और बेबी देवी शामिल हैं। इसके पहले 3 फरवरी को सीएम चंपई सोरेन के साथ कांग्रेस के आलमगीर आलम और आरजेडी के सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली थी। पूर्व में हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल रहीं जोबा मांझी को चंपई सोरेन सरकार में जगह नहीं मिल पाई है।


आज के कैबिनेट विस्तार पर झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा, "आज हमारे मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है और जल्द ही सभी मंत्रियों को अपना दायित्व मिल जाएगा। अभी तक उपमुख्यमंत्री के पद पर कोई चर्चा नहीं है। हम जल्द ही विभागों का बंटवारा कर देंगे।"

इस बार कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के चेहरे में बदलाव की चर्चा थी, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने पुराने चेहरों को ही रिपीट किया है। झारखंड में अधिकतम 12 मंत्री हो सकते हैं। शुक्रवार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों की संख्या 11 हो गई है। यानी 12वें मंत्री का बर्थ खाली रखा गया है। हेमंत सोरेन की सरकार में भी 11 मंत्री ही थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia