झारखंड: गिरिडीह के बाद अब चतरा में भूख से महिला की गई जान, तीन दिन में दूसरी मौत के बाद योजनाओं पर उठे सवाल

गिरिडीह के बाद अब चतरा में भूख से महिला की मौत का मामला सामने आया है। महिला की पहचान 45 साल की मीना के रूप में की गई है जो बिहार की रहने वाली थीं। महिला झारखंड के चतरा में रहती थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के गिरिडीह में भूख से हुई महिला की मौत की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि 4 जून की रात चतरा में भी कचरा बीनने वाली महिला मीना की कथित तौर पर भूख से मौत हो गई। वह बिहार के गया जिले के बाराचट्टी की मूल निवासी थीं। वह चतरा के इटखोरी स्थित प्रेमनगर मोहल्ले के आसपास रहती थीं।

मृतक महिला के बेटे ने बताया कि उन दोनों ने पिछले चार दिनों से कुछ नहीं खाया था। उन्होंने बताया कि कई दिनों से उनकी कचरा बीनने से कोई कमाई नहीं हुई थी, जिस वजह से घर में खाने का कोई सामान नहीं आ पाया था। 4 जून को उनकी मां की तबीयत अचानक खराब हो गई तो उन्हें कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गरीब महिला की मौत के बाद बेटे गौतम कुमार ने 108 एंबुलेंस पर फोन किया लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। बेटे ने अपनी मां के शव को कंधे पर रखकर डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर इटखोरी के सरकारी अस्पताल पहुंचा, जहां सिविल सर्जन डॉ एसपी सिंह ने बताया कि जब मरीज को अस्पताल में लाया गया था तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि महिला की मौत किस कारण से हुई है इसका पता पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा।

घटना की जानकारी होने के बाद प्रशासनिक अमला आनन-फानन में मामले की लीपापोती में जुट गया है। कोई इसे बीमारी से हुई मौत बता रहा है तो कोई अन्य कारण गिना रहा है।

झारखंड में तीन दिनों के भीतर भूख से दूसरी मौत है। इससे पहले शनिवार को गिरिडीह में भी एक महिला की भूख से मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़े: झारखंड में नहीं थम रहा भूख से मरने का सिलसिला, कई दिनों तक खाना न मिलने से महिला की मौत

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia