झारखंड: बीजेपी सांसद के 3 अंगरक्षकों का पत्थलगड़ी समर्थकों ने किया अपहरण, सर्च ऑपरेशन जारी

झारखंड के खूंटी से अगवा किए तीन जवानों को छुड़ाने के लिए ऑपरेशन जारी है। मंगलवार को बीजेपी सांसद करिया मुंडा के घर पर हमला कर पत्थलगड़ी समर्थकों ने उनके तीन सुरक्षा गार्डों को अगवा कर लिया था।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के खूंटी स्थित घाघरा गांव में बंधक बनाए गए तीन जवानों को बचाने के लिए पुलिस ने रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इस दौरान पुलिस ने 50 लोगों को हिरासत में लिया है।

खबरों के मुताबिक, मंगलवार को खूंटी के अनिगड़ा स्थित श्मशान घाट के पास पुलिस के साथ हुई झड़प के बाद करीब 300 पत्थलगड़ी समर्थकों ने बीजेपी सांसद कड़िया मुंडा के घर हमला कर दिया। सुरक्षा में तैनात तीन पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया। तीनों पुलिसकर्मी लातेहार के महुआडाड़ निवासी सुबोध कुजूर, सिमडेगा निवासी विनोद केरकेट्टा और पोकला निवासी सियोन सुरीन हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। तीनों जवानों को मुक्त कराने के लिए खूंटी डीसी सूरज कुमार और एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा अपने साथ 500 पुलिसकर्मियों को लेकर करीब सात बजे के घाघरा में आयोजित ग्रामसभा के बाहर पहुंचे।

हाल ही में इस क्षेत्र में एक एनजीओ की पांच महिला वर्कर्स को अगवा करने के बाद गैंगरेप का मामला सामने आया था। गैंगरेप के आरोपियों पर कार्रवाई के लिए गई पुलिस टीम और पत्थलगड़ी समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई। पुलिस अड़की के कोचांग में हुए गैंग रेप की घटना का मास्टरमाइंड जॉन जोनास तिड़ू की तलाश कर रही थी। खूटी के एक गांव में पुलिस की ओर से इसके लिए माइक पर एलान भी किया गया। इसके बाद पत्थलगड़ी समर्थक धीरे-धीरे पुलिस के करीब पहुंच गये। पत्थलगड़ी समर्थकों से घिरते देखकर पुलिसकर्मी पत्थलगड़ी स्थल से पीछे हट कर सांसद कड़िया मुंडा के घर से एक किमी दूर श्मशान घाट के पास पहुंच गयी। बड़ी संख्या में पत्थलगड़ी समर्थक भी वहां पहुंच गये। बचाव में पुलिस ने पत्थलगड़ी समर्थकों पर लाठी चार्ज कर दिया। जिसके बाद पत्थलगड़ी समर्थकों ने भी पुलिस पर पथराव किया।

घटना में आधा दर्जन पत्थलगड़ी समर्थक के साथ कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गये हैं। इस घटना के बाद आक्रोशित करीब 300 पत्थलगड़ी समर्थकों ने कड़िया मुंडा के घर पर हमला कर दिया और वहां तैनात तीन जवानों का अपहरण कर लिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Jun 2018, 12:40 PM