झारखंड: धनबाद में कोयले की अवैध खनन के दौरान बड़ा हादसा, खदान की छत धंसने से 4 लोगों की मौत, कई घायल

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इनमें से चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतक चारों युवक तेतुलमारी शक्ति चौक के आसपास के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के धनबाद के तेतुलमारी थाना इलाके कोयले की अवैध माइनिंग के दौरान खदान की छत धंसने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। इस दौरान एक दर्जन लोग घायल हो गए। घटना वेस्ट मोदीडीह स्थित बीएस माइनिंग आउट सोसिर्ंग कंपनी की उत्खनन परियोजना के इलाके में हुई है। बताया जा रहा है कि हादसा सुबह साढ़े पांच से छह बजे के बीच की है। यहां सुरंगनुमा खदान से कोयला निकालने के लिए हर रोज की तरह दो दर्जन से ज्यादा लोग घुसे थे। इस दौरान खदान की छत धंस गई, जिसके नीचे करीब एक दर्जन लोग आ गए।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इनमें से चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतक चारों युवक तेतुलमारी शक्ति चौक के आसपास के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि उनकी लाशें ग्रामीण निकालकर ले गए हैं। इधर पुलिस और इलाके में कोयला खनन का काम करने वाली कंपनी बीसीसीएल के अधिकारी इस घटना पर चुप हैं।


यह मामला गुरुवार को झारखंड विधानसभा में भी उठा। विधायक ढुल्लू महतो ने कम से कम 10 लोगों की मौत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि पूरे धनबाद में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है। वह तस्वीरें भी दिखा सकते हैं, जहां हादसा हुआ है वह जगह बीसीसीएल मुख्यालय के करीब है। वहीं, टुंडी के झामुमो विधायक मथुरा महतो ने भी सरकार से मांग की कि सभी मृतकों के परिजनों को 20 लाख रुपए और घायलों को पांच लाख रूपए का मुआवजा बीसीसीएल से दिलाया जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia