झारखंड: मॉब लिंचिंग के आरोपी के समर्थन में बीजेपी सांसद का विवादित बयान, कहा, कानूनी केस लड़ने में करेंगे मदद

झारखंड के गोड्डा में मवेशी चोरी के आरोप में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने वाले आरोपियों के समर्थन में बीजेपी सांसद आ गए हैं। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों को कानूनी केस लड़ने में वे मदद करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के गोड्डा जिले में मवेशी चोरी के आरोप में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या हुई थी। हत्या के आरोप में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। अब बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे हत्या के आरोपियों के समर्थन में बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा है कि गिरफ्तार किए आरोपियों को कानूनी केस लड़ने में जो भी खर्च आएगा, उस खर्च मैं उठाऊंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह फैसला मेरा निजी है।

उन्होंने आरोपियों की वकालत करते हुए कहा कि गिरफ्तार चारों आरोपी निर्दोष है और उन्हें फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन दोनों युवकों को पूरे गांव के लोगों ने मारा था, लेकिन इन चारों को सिर्फ इसलिए फंसाया गया है, क्योंकि इनके मवेशी चोरी हुए थे।

बुधवार को गोड्डा जिले के देवडाड़ थाना इलाके में भैंस चोरी के आरोप में भीड़ ने दो मुस्लिम लोग की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। खबरों के मुताबिक, बनकट्टी गांव से 5 लोग 13 भैंस चोरी करके ले जा रहे थे, लेकिन ग्रामीणों की नींद खुल गई। ग्रामीणों के द्वारा शोर मचाये जाने पर आस-पास के गांवों के लोग भी इकट्ठा हुए और चोरों का पीछा करने लगे। इस दौरान बनकट्टी गांव के समीप ग्रामीणों ने दो लोगों को पकड़ लिए और इतनी बेरहमी से पिटाई की दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। मृतकों की पहचान पोड़ैयाहाट के तालझारी गांव निवासी मुर्तजा अंसारी और सिराबुद्दीन अंसारी के रूप में हुई थी।

झारखंड में हालिया दिनों में मॉब लिंचिंग की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। जिसमें कभी बच्चा चोरी, कभी मवेशी तस्करी और कभी मवेशी चोरी के नाम पर लोगों को पीट-पीट कर मार डाला गया। रामगढ़ जिले में 29 जून 2017 को प्रतिबंधित मांस ले जाने के आरोप में भीड़ ने अलीमुद्दीन नामक एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में रामगढ़ जिले की एक फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 11 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुना चुकी है।

बोकारो जिले में भी 4 अप्रैल 2017 को चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के नर्रा गांव में बच्चा चोरी के आरोप में शमसुद्दीन अंसारी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Jun 2018, 5:11 PM
;