झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने गरीबों को दिया नए साल का तोहफा, 26 जनवरी से 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल

सरकार के दो साल पूरे होने रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य अपनी क्षमताओं के आधार पर आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि पहले वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन का लाभ लोगों को नहीं मिलता था। हमारी सरकार सभी को पेंशन देगी।

फोटोः @HemantSorenJMM
फोटोः @HemantSorenJMM
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के गरीबों को नए साल में बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। उन्होंने बुधवार को राज्य के बीपीएल कार्ड धारकों के लिए पेट्रोल की कीमतों में भारी कटौती करने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि मोटरसाइकिल और स्कूटर वाले बीपीएल कार्ड धारकों को पेट्रोल 25 रुपये प्रति लीटर सस्ता दिया जाएगा। यह आदेश अगले साल 26 जनवरी से लागू होगा।

बुधवार को ही झारखंड की हेमंत सरकार के दो साल पूरे हुए हैं। इसी मौके पर रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित विशेष कार्यक्रम में उन्होंने मोटरसाइकिल और स्कूटर सवारों के लिए पेट्रोल की कीमत में 25 रुपये प्रति लीटर की रियायत देने का एलान किया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, इसका लाभ राज्य के बीपीएल कार्डधारक उठा सकेंगे।


इस दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि देश में महंगाई चरम पर है। पूरे देश में महंगाई असामान छू रही है। लेकिन पूरे देश में सिर्फ हमारी ही सरकार है, जो कोरोना में मारे गए परिवार वालों को सहायता राशि दे रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर समस्या का समाधान चाहती है।

हेमंत सोरेन ने कहा कि पहले की सरकार ने ढेर सारा कर्ज ले लिया, जिसे चुकाने में राज्य सरकार की हालत खराब है। राज्य अपनी क्षमताओं के आधार पर आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि पहले वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन का लाभ लोगों को नहीं मिलता था। हमारी सरकार सभी को पेंशन देगी। कार्यक्रम के दौरान मंच पर राज्यपाल रमेश बैस, जेएमएम के संस्थापक शिबू सोरेन, कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia