झारखंड: स्कूल वैन में लगी आग, बाल-बाल बचे 10 बच्चे, ड्राइवर ने स्कूल प्रबंधन पर लगाए कई गंभीर आरोप

झारखंड के गुमला में 10 बच्चे उनकी स्कूल वैन में आग लगने के बाद बाल-बाल बच गए। इस हादसे के बाद हड़कंप मचा हुआ है। वहीं ड्राइवर ने स्कूल प्रबंधन पर ही कई आरोप लगाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के गुमला जिला में गुरुवार को 10 बच्चे उनकी स्कूल वैन में आग लगने के बाद बाल-बाल बच गए। पुलिस के अनुसार, घटना घाघरा-लोहरदग्गा मार्ग पर स्थित खापराटोली के पास हुई। बच्चे वैन में बैठकर अपने गोल्डन वैली स्कूल जा रहे थे, तभी चालक ने वाहन से धुआं निकलता हुआ देखा। दुर्घटना होने से पहले ही स्थानीय लोगों ने बच्चों को वैन से बाहर निकालने में मदद की।

बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर सुनिल कुमार ने कहा, “मैंने कई बार स्कूल प्रबंधन को बताया था कि वैन चलाते वक्त इसका इंजन बार-बार गर्म हो जाता है, लेकिन उन्होंने मेरी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया।” पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जांच के बाद स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी।


गौरतलब है कि नए नियमों में ऑटो, टेंपो में स्कूली बच्चों को ले जाना अवैध है। इसके अलावा जिला स्कूल वाहन सुरक्षा समिति और विद्यालय स्तर पर भी परिवहन सुरक्षा समिति बनाई गई। लेकिन परिवहन विभाग कानूनों को कागज में दफन कर खामोश बैठा है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Oct 2019, 3:19 PM