झारखंड: चतरा में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप फिर जिंदा जलाया, 14 आरोपी गिरफ्तार

झारखंड के चतरा में एक नाबालिग लड़की का सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर घटना के सामने आने पर उसे जिंदा जला दिया गया। इस मामले में पुलिस अब 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और उनसे पूछताछ जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के चतरा में एक नाबालिग लड़की का सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर घटना के सामने आने पर उसे जिंदा जला दिया गया जिसके बाद पीड़िता की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और उनसे पूछताछ जारी है।

चतरा जिले के एक गांव में पीड़िता शादी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंची थी, तभी 5 आरोपी उसे उठाकर पास के जंगल में ले गए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। हालांकि बलात्कार करने वाले 5 आरोपियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है। जिला कलेक्टर जितेंद्र सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि की।

आईजी पुलिस आशीष बत्रा ने बताया कि इस मामले में गांव की मुखिया तिलेश्वरी देवी और पंचायत समिति के सदस्य रंजय रजक समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी आरोपियों पर पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

बलात्कार की घटना के बाद गांव की पंचायत ने स्थानीय स्तर पर मामले को सुलझाने की कोशिश की। पंचायत ने आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया और 100 बार उठक-बैठक करने के लिए भी कहा। इस फैसले से नाराज आरोपियों का पंचायत और लड़की के घरवालों से झगड़ा हो गया और उन्होंने लड़की के घरवालों को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने पीड़िता के घर जाकर उसे जिंदा जला दिया।

मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा कि चतरा में हुई हृदयविदारक घटना से काफी आहत हूं। सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता का कोई स्थान नहीं है। पुलिस-प्रशासन को दोषियों पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।


इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में महिलाएं और लड़कियां सुरक्षित नहीं है। अपराधी उन्हें दिनदहाड़े अपना निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार सिर्फ रैलियां कर रही है और जनता को गुमराह कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia