हालात

झारखंड: गिरिडीह में नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ का जवान शहीद, 3 नक्सली ढेर

सीआरपीएफ ने झारखंड के गिरिडीह में तीन नक्‍सलियों को एक खास ऑपरेशन में ढेर कर दिया है। तीनों नक्‍सलियों के शव सीआरपीएफ ने बरामद कर लिए हैं। सुरक्षाबलों ने एक एके-47 राइफल, तीन मैगजीन और चार पाइप बम भी बरामद किए हैं। वहीं एक जवान शहीद हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

झारखंड के गिरिडीह के नक्सलियों से मुठभेड़ में 7वीं बटालियन का एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया। वहीं इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए हैं। सीआरपीएफ के जावनों ने यह अभियान झारखंड के बेलभा घाट इलाके में सुबह 6.15 बजे शुरू किया था। एक अधिकारिक बयान के मुताबिक, मुठभेड़ खत्म होने के बाद तीन नक्सलियों के शव, एक एके-47 राइफल, तीन मैगजीन और चार पाइप बम बरामद किए गए हैं।

इससे पहले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक दो दिन पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों का तांडव देखने को मिला था। जहां पर बीजेपी विधायक के काफिले पर नक्सलियों ने हमला किया था। इस हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी समेत 5 पुलिस कर्मियों की जान चली गई थी।

बीजेपी विधायक भीमा मंडावी एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर लौट रहे थे। दंतेवाड़ा के कुआकोण्डा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी के पास नक्सलियों ने बीजेपी विधाया की गाड़ी के पास आईईडी ब्लास्ट कर दिया था। हमले में मंडावी और उनके पीएसओ समेत चार अन्य जवानों के मौक मौत हो गई थी।

Published: 15 Apr 2019, 11:54 AM
लोकप्रिय