झारखंड: कार्यक्रम में छात्र ने पीएम मोदी पर उठाये सवाल तो एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सांसद-विधायक के सामने पीटा

गिरिडीह कॉलेज में जिस वक्त छात्र की पिटाई की गई उस वक्त मंच पर कोडरमा के बीजेपी सांसद रवींद्र कुमार राय, गिरिडीह के विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी और गांडेय के विधायक जय प्रकाश वर्मा मौजूद थे, लेकिन उन्होंने एक शब्द कुछ नहीं कहा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी, उसके नेता और उसकी छात्र संगठन एबीवीपी, सच्चाई को किस कदर दबाने पर अमादा हैं, इसका एक उदाहरण झारखंड के गिरिडीह कॉलेज में देखने को मिला। कॉलेज में आयोजित युवा मंथन सेमिनार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाने पर बीएड के छात्र पप्पू कुमार की एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मंच पर ही पिटाई कर दी। हैरानी की बात यह है कि जिस वक्त छात्र की पिटाई की गई उस वक्त मंच पर कोडरमा के बीजेपी सांसद रवींद्र कुमार राय, गिरिडीह के विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी और गांडेय के विधायक जय प्रकाश वर्मा मौजूद थे। बीजेपी नेताओं के सामने छात्र को मारा-पीटा गया लेकिन उन्होंने एक शब्द भी नहीं कहा।

छात्र का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने मंच से पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 से अब तक क्या किया है, इसका हिसाब बीजेपी को देना चाहिए। इतना कहना ही था कि एबीवीपी के कार्यकर्ता भड़क गए और छात्र की पिटाई करने के बाद उसे कार्यक्रम से बाहर निकाल दिया। छात्र को मंच पर पीटने की तस्वीरें भी मीडिया में सामने आई हैं।

वहीं जब इस बारे में बीजेपी सांसद रवींद्र कुमार राय से मीडिया ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि छात्र की पिटाई नहीं की गई थी। उन्होंने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का बचाव करते हुए कहा कि जिस मंच पर छात्र पीएम मोदी के बारे में सवाल पूछ रहा था, वह मंच राजनीतिक नहीं था। उन्होंने कहा कि कॉलेज में कई तरह के कार्यक्रम होते रहते हैं, जिसमें प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि भी आते हैं, छात्र की राजनीतिक भाषा पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताई थी।

बीजेपी के सांसद कह रहे हैं कि जिस मंच पर छात्र को पीटने की बात की जा रही है वह राजनीतिक मंच नहीं था। ऐसे में सवाल उठता है कि अगर वह मंच राजनीतिक नहीं था तो कॉलेज के उस मंच पर बीजेपी सांसद और उनके विधायक क्या कर रहे थे।

कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बीजेपी के सांसद और विधायक पहुंचे, पीएम मोदी द्वारा युवाओं से किए गए वादों को लेकर कार्यक्रम में सवाल उठाने पर एक छात्र की पिटाई तक कर दी गई, लेकिन कॉलेज के प्रिंसिपल को इस बात की खबर तक नहीं है। इस बारे में जब मीडिया ने कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय मुरारी से पूछा तो उन्होंने कहा कि इस बात की उन्हें जानकारी नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia