वीडियो: झारखंड में चोरी के शक में मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या, ‘जय श्रीराम’, ‘जय हनुमान’ के नारे भी लगवाए

झरखंड के सरायकेला में युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें भीड़ युवक को डंडों से पीटती हुई नजर आ रही है। एक अन्य वीडियो में भीड़ उससे ‘जय श्रीराम’ और ‘जय हनुमान’ बोलने को कह रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

बीजेपी शासित राज्यों की में भीड़ का आतंक जारी है। झारखंड के सरायकेला के खरसावां में चोरी के शक में भीड़ ने 24 साल के मुस्लिम युवक को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, तबरेज अंसारी नाम के युवक को कई घंटों तक पीटा गया। इस दौरान उससे जय श्रीराम के नारे भी लगवाए गए। युवक को 18 जून को पुलिस के हवाले किया गया था। पुलिस ने युवक को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। खबरों के मुताबिक, युवक को 22 जून को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें भीड़ युवक को डंडों से पीटती हुई नजर आ रही है। एक अन्य वीडियो में भीड़ उससे ‘जय श्रीराम’ और ‘जय हनुमान’ बोलने को कह रही है। युवक की मौत के बाद पुलिस हरकत में आई है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक, युवक पुणे में वेल्डिंग का काम करता था। वह ईद के मौके पर अपने गांव आया था।

मृतक युवक तबरेज के रिश्तेदार मकसूद आलाम ने कहा, “भीड़ ने तबरेज की पिटाई की और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। उन्हें चोरी का संदेह था, लेकिन यह एक सांप्रदायिक हमला था। उसे इसलिए पीटा गया, क्योंकि वह एक मुस्लिम युवक था। उन्होंने उसे बार-बार 'जय श्री राम' और 'जय हनुमान' का जाप कराया। मैं दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग करता हूं।”

Published: 24 Jun 2019, 10:27 AM
लोकप्रिय