झारखंड: रांची के चिड़ियाघर में बाघ के बाड़े में कूदा युवक, बना शिकार, मंजर देखकर कांप उठे लोग

झारखंड की राजधानी रांची में स्थिति बिरसा जैविक उद्यान में एक बड़ा हादसा हो गया। बुधवार को जू के बाड़े में एक युवक कूद गया, जिसे बाघ ने मार डाला।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड की राजधानी रांची के ओरमांझी स्थित बिरसा जैविक उद्यान में बुधवार को एक युवक बाघ के बाड़े में पहुंच गया, जहां बाघ ने युवक को शिकार बना लिया। युवक की मौत हो चुकी है। मृतक युवक की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस के मुताबिक, युवक बाघ के बाड़े में कूद गया, जहां 'अनुष्का' नामक बाघिन ने युवक को अपना शिकार बना लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बाघिन ने उसे पहले कई बार पटका और फिर उसके गले पर पंजे से वार कर दिया, जिससे वहीं उसकी मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, युवक जैविक उद्यान में अकेले घूमने आया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक की अब तक पहचान नहीं हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, युवक बाड़े में घुसा है, जिसके बाद बाघिन ने उसका शिकार किया।

झारखंड: रांची के चिड़ियाघर में बाघ के बाड़े में कूदा युवक, बना शिकार, मंजर देखकर कांप उठे लोग

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मृतक मानसिक रूप से कमजोर था और बाघ के बाड़े में कूद गया था। मृतक युवक की उम्र करीब 30 साल बताई जा रही है।


इसके बाद पुलिस और उद्यान के अधिकारी बाघ को केज में बंद कर युवक का शव बाहर निकालने में जुट गए। बिरसा जू के सुरक्षा गार्ड रामदीप उरांव ने बताया, “युवक बाघ के बाड़े के पास दौड़ते हुए आया और अचानक उसने बाड़े में छलांग लगा दी। इस बीच बाघ युवक की तरफ बढ़ा, तो वहां मौजूद लोग चिल्लाने लगे। शोर सुनकर जब मैं मौके पर पहुंचा, तब तक बाघ ने युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया था। लोग बाहर से बाघ पर ईंट-पत्‍थर फेंककर उसे भगाने की कोशिश करने लगे। लेकिन बाघ के चंगुल से युवक को बचाया जा ना सका और बाघने उसे अपना शिकार बना लिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia