'मेरे हाथ में थमाया गया झुंझुना', काफिले पर हमले के बाद प्रेस से मुखातिब हुए उपेंद्र कुशवाहा, CM नीतीश का लिया नाम

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बाद में पता चला कि संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष मुझे बनाया गया तो सीधे तौर पर एक झुंझुना मेरे हाथ में थमाया गया है। मैं अध्यक्ष बन गया पर सदस्यों को भी मनोनीत नहीं कर सकता, इसका क्या अर्थ है? मुझसे कभी कोई सुझाव नहीं मांगा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के भोजपुर में अपने काफिले पर हुए हमले के बाद आज पटना में जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहान ने प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात की। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार का नाम लेते हुए कई आरोप भी लगाए।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, “मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी में उपेंद्र कुशवाहा आए तो हमने उन्हें इज्जत दी और वे मुझसे स्नेह करते हैं। संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष मुझे जरूर बनाया गया। तब मुझे भी लगता था मुझे उन दायित्वों का निर्वहन करने का अवसर मिलेगा। मैं कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा कर पाउंगा। लेकिन बाद में पता चला कि संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष मुझे बनाया गया तो सीधे तौर पर एक झुंझुना मेरे हाथ में थमाया गया है। मैं अध्यक्ष बन गया पर सदस्यों को भी मनोनीत नहीं कर सकता, इसका क्या अर्थ है? मुझसे कभी कोई सुझाव नहीं मांगा गया।”


उन्होंने आगे कहा, “मुझे एक लॉलीपॉप थमाया गया। राज्य सभा की सदस्यता छोड़ने में मुझे एक पल का भी मलाल नहीं होता है, भारत सरकार में मंत्री पद को छोड़ते हुए एक पल का मलाल नहीं होता है तो एमएलसीकौन सी बड़ी चीज है। मुख्यमंत्री  या पार्टी चाहे तो एमएलली वापस ले सकते हैं।”

इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को बताया था कि भोजपुर जिले के जगदीशपुर में नयका टोला मोड़ के पास से गुजर रहे काफिले में शामिल उनकी गाड़ी पर कुछ असामाजिक तत्वों ने अचानक हमला कर दिया। लोगों ने गाड़ी पर पत्थर फेंका। सुरक्षा कर्मियों के दौड़ने पर सभी भाग निकले।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Jan 2023, 12:46 PM