जल्द ही लांच होगा जियो का कम कीमत वाला लैपटॉप, जियोबुक के नाम से मचाएगा धमाल

हार्डवेयर एप्रूवल दस्तावेजों के मुताबिक इस लैपटॉप को एमडोर डिजिटल टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड बनाएगी, यानी यही कंपनी ऑरिजनल उपकरण निर्माता होगी लेकिन इसे जियो के ब्रांड नाम से भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दूरसंचार क्षेत्र में धमाल मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही अपना लैपटॉप 'जियोबुक' भी लांच करने की योजना बना रही है और उसके इस लैपटॉप की सबसे खास बात होगी इसकी किफायती कीमत। माना जा रहा है कि अपनी कम कीमत की वजह से बाजार में आते ही जिो का यह लैपटॉप धमाल मचा सकता है।

जीएसएम एरेना की रिपोर्ट के मुताबिक हार्डवेयर सर्टिफाइड करने वाले दस्तावेजों में जियो के लैपटॉप का उल्लेख किया गया है। दस्तावेजों में नये लैपटॉप के बारे में बताया गया है कि इसमें इंटेल का एक्स86 प्रोसेसर नहीं बल्कि एआरएम प्रोसेसर होगा और इस पर विंडोज 10 का एआरएम वर्जन रन करेगा। इस लैपटॉप में विंडोज 10 ऑउट ऑफ द बॉक्स बूट किया जा सकता है।


हार्डवेयर एप्रूवल दस्तावेजों के मुताबिक इस लैपटॉप को एमडोर डिजिटल टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड बनाएगी, यानी यही कंपनी ऑरिजनल उपकरण निर्माता होगी लेकिन इसे जियो के ब्रांड नाम से भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। यह ओईएम चीन के शेनजेन शहर में स्थित कंपनी और वह इस तरह के हार्डवेयर बनाती है।

'जियोबुक' के बारे में अन्य जानकारी अभी प्राप्त नहीं हुई है। इसे पहले भारतीय मानक ब्यूरो की सर्टिफिकेशन वेबसाइट और गीकबेंच पर देखा गया था। गीकबेंच में की गई लिस्टिंग से पता चलता है कि 'जियोबुक' में 2जीबी रैम होगा और एक मीडियाटेक एमटी8788 चिपसेट होगा। इसमें 'जियोबुक' के प्रोटोटाइप की इमेज भी थी, जिससे पता चलता है कि यह किस तरह का दिखेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia